Saturday, June 15, 2024
Google search engine
HomeSportsWomen's T20 World Cup 2023 | Women's T20 World Cup से बाहर...

Women’s T20 World Cup 2023 | Women’s T20 World Cup से बाहर हुई Bangladesh की टीम, New Zealand की उम्मीदें बरकरार, जानिए BAN-W vs NZL-W मुकाबले का हाल


शुक्रवार, 17 फरवरी को ICC Women’s T20 World Cup 2023 में Group-A में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच (NZL-W vs BAN-W) भिड़ंत हुई। इस मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 71 रनों से हरा दिया और इस ताज़ा वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल की। 

गौरतलब है कि, न्यूलैंड्स ग्राउंड में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का इस ताज़ा वर्ल्ड कप का तीसरा मैच था। न्युजीलैंड के हाथों मिली यह हार बांग्लादेश की लगातार तीसरी हार थी। इस शिकस्त के साथ ही बांग्लादेश वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

यह भी पढ़ें

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते  हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और बांग्लादेश को जीत के लिए 190 रनों का टारगेट दिया। न्यूज़ीलैंड की तरफ से सूज़ी बेट्स ने 61 गेंदों में 81 रनों की धमाकेदार तेज़ पारी खेली और उन्हें इस मैच के लिए ‘Player of The Match’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  उनके अलावा मैडी ग्रीन ने 20 गेंदों में 44 रन और सलामी बल्लेबाज़ कीपर बर्नाडाइन बेज़ुईडेनहूट ने 26 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 44 रनों की धुआंधार पारी खेली।

जीत के लिए न्यूजीलैंड से मिले 190 रनों के विराट टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बना पाई और हार गई।  न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाज ईडन कार्सन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

गौरतलब है कि दोनों देशों का यह इस ताज़ा वर्ल्ड कप का तीसरा मैच था। बांग्लादेश लगातार तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। Group-A में न्यूज़ीलैंड की यह पहली जीत है।

दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश (Bangladesh-W) 

Nigar Sultana Joty (Captain), Sobhana Mostary, Murshida Khatun, Shamima Sultana, Shorna Akter, Rumana Ahmed, Ritu Moni, Nahida Akter, Salma Khatun, Fahima Khatun, Nahida Akter.

न्यूज़ीलैंड (New Zealand-W)

Sophie Devine (Captain), Suzie Bates, Bernadine Bezuidenhout, Eden Carson, Jess Kerr, Maddy Green, Georgia Plimmer, Hannah Rowe, Lea Tahuhu, Molly Penfold, Amelia Kerr.

-विनय कुमार




RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments