Saturday, June 15, 2024
Google search engine
HomeInternational News| अमेरिका में तबाही मचा रहा बवंडर, तूफान से 15 लोगों की...

| अमेरिका में तबाही मचा रहा बवंडर, तूफान से 15 लोगों की मौत, बिना बिजली रह रहे 4 लाख से अधिक नागरिक – Hindi News | Live News in Hindi


अमेरिका में बवंडर (सौजन्य: X)

अमेरिका के टेक्सास, ओक्लाहोमा और अर्कांसस में बवंडर ने भयंकर तबाही मचाई। यहां आए तूफ़ान में कम से कम 15 लोगों की मौत हुई जबकि 4,70,000 से ज्यादा लोगों को बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Loading

ह्यूस्टन: मध्य अमेरिका के टेक्सास, ओक्लाहोमा और अर्कांसस में आये शक्तिशाली तूफान में दो बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई, कई मकान तबाह हो गये और हजारों लोगों को बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि ओक्लाहोमा सीमा के समीप टेक्सास की कुक काउंटी में कई लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई, जहां शनिवार रात को आए तूफान ने एक ग्रामीण इलाके में भारी तबाही मचाई।

ओक्लाहोमा में तूफान से काफी नुकसान हुआ। यहां एक विवाह समारोह में आए मेहमान तूफान की वजह से घायल हो गये। कुक काउंटी के शेरिफ रे सैप्पिंगटन ने कहा, ”यहां सिर्फ मलबे का ढेर बचा है। भारी तबाही हुई है।” शेरिफ ने बताया कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र दो और पांच वर्ष थी। उन्होंने बताया कि एक परिवार के तीन सदस्यों की भी तूफान से हुई तबाही में मौत हो गयी।

तूफ़ान मचाई तबाही

तूफान की वजह से कई मकान और व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से तबाह हो गये और कई इलाकों में पेड़ एवं बिजली के खंभे भी उखड़ गये। वैली व्यू के आस-पास के इलाके तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए। सैप्पिंगटन ने बताया कि ‘इंटरस्टेट 35′ पर ‘एपी ट्रैवल सेंटर’ नाम के एक ट्रक अड्डे पर 60 से 80 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि कई लोग शरण लेने के लिए वहां पहुंचे हुए थे।

बिजली समस्या से जुड़ी एक वेबसाइट के मुताबिक, टेक्सास से लेकर कंसास, मिसौरी, अर्कांसस, टेनिसी और केनटकी तक 4,70,000 से ज्यादा लोगों को बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर होना पड़ा।

(एजेंसी)




RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments